भूतिया रेलवे स्टेशन

1/3 बेगुनकोडोर स्टेशन, पश्र्चिबंगाल

पश्र्चिम बंगाल का यह रेलवे स्टेशन भुतिया कहनियो के चलते 42 साल तक बंद था । आज भी शाम ढ्लने के बाद लोग इस स्टेशन पर जाने से डरते है । इसके बारे मे काहानी है कि यहा के स्टेशन मास्टर ने पटरियो पर एक एक महिला को देखा , इसके बाद उस स्टेशन मास्टर कि रह्श्य्मय तरिको से मौत हो गयी । सीर्फ ये हि नहि जो कोइ भि उस महिला को देखता था , उसकी राह्श्य्मय तरिके से मौत हो जाती थी । ये सब देख कर वाहा कि सरकार ने उस रेलवे स्टेशन को 42 साल तक बंद रखा था । धिरे-धिरे समय बितता गया पर ये डर आज भी लोगो मे है ये भुतिया रेल्वे स्टेशन ।(आपका क्या ख्याल है (comments box मे जरुर बतये)। आगे पढे लुधियना रेल्वे स्टेशन,

बरोग स्टेशन, हिमाचल प्रदेश भूतिया रेलवे स्टेशन

भुतो पर और भी पोस्त पढना है तो याहा पर click करे।

2/3 बरोग स्टेशन, हिमाचल प्रदेश

यह एक टनल है। टनल 33 बरोग स्टेशन के बगल मे स्तिथ है। काहा जाता है कि इस तनल को बनाते समय एक पाहाड के दोनो तरफ से आक कर उसमे होल कर रहे थे, मगर वो गलत आका गया जिस्से अंग्रेज सरकार ने उस समय के इंजीनियर को बहुत कुछ कहा और उस पर फाइन लगा दिय। सबके सामने बेइज्ती कर दि अंग्रेज सरकार ने उसके बाद वो बरोग सुभह मे उस टनल पर जा कर खुद को गोली मार ली। कह्ते है आज भी उस टनल पर उस अंग्रेज कि आत्मा को महसुस करते है, ओर रात को अजिब अजिब सा आबाज भी सुनाइ देता (आपको कितना सच और कितना फासाना लगता है।(comments box मे बताये)

3/3लुधियना रेल्वे स्टेशन

इस स्टेशन की एक अनोखी कहनी है। यह स्टेशन कोइ भुतिया स्टेशन नहि है। ऐसा कहा जाता है यहा पर एक कम्पुटर छुत प्रणाली को अपने काम से बहुत लगाव थ। एक दिन उनकि उसी दिन उस दफ्तर मे मौत हो गयी। तब से ऐसा कहा  जाता है कि उस दफ्तर मे उनका भूत है, उस दफ्तर मे ओर कोइ दुसरे लोगो को काम नहि करने देता है।क्योकि वो नहि चह्ता कि उस्कि कुर्सि पर कोइ ओर बेथे जिस वजह से आज तक वो दफ्तर बंद है। ओर वहा उस कमरे के बहर एक अलग तरह के शक्ति का अनुभव करते है लोग।(आपको केसा लगा comments box मे बताये)

कुछ ऐसे रेल्वे स्टेशन जो पुरी दुनिया मे भुतिया के नाम से जाना जाता है

  1. न्युजीलैंड मे स्थित यह ईडन रेल्वे स्टेशन। कह्ते है यहा पर 1924 मै एक आदमी कि हत्या हो गयी थी। तब उस कि आत्मा वाहा पर भत्क्ता है, ऐसा लोगो का मनना है। सनजोग कि बात है , कि वही पास मे कब्रिस्थान भी है।
  2. आयर्लैंड मे स्थित कोनोली को बहुत साल पह्ले नष्त कर दिया गया था। कह्ते है यहा पर आनेको सेनिको कि मौत हुइ थी क्योकि ये रेल्वे स्टेशन को न्ष्त कर दिया। जिस्से अनेको सेनिको कि मौत हो गयी। जब इसे 2011 मे फिर से बनया गया तब वाहा पर सेनिको कि आत्मा देखे जाने कि खबरे आने लगी। जिस्से इस स्टेशन को भी भुतिया स्टेशन कह्ने लगे लोग।
  3. चीन की काउबोअओ रोड सबवे स्टेशन। कहते है। कि वाहा पर एक लड़्की ने आत्मह्त्या कर ली थी। कुछ साल बितने के बाद वाहा से चिखने की आवाजे आने लगी। इस स्टेशन पर अचानक 9 लोगो की मौत के बाद यह सुनने मै आया कि इसके पिछे कोइ रह्श्य्मय हाथ है। जो इन लोगो को मारा था। तब से वाहा की सरकार ने उस स्टेशन को बंद कर दिय।

नोत: ये जानकारीया  (भूतिया रेलवे स्टेशन) एक कथित है।

Leave a Comment

Translate »
Share via
Copy link
Powered by Social Snap