Haunted places in the world   

Haunted places in the world

दुनिया के सबसे खतनाक भुतिया घर

दोस्तो केसै हो, आज दुनिया के haunted house के बारे मे बात करने जा रहे है। दुनिया मे तो ऐसे बहुत से घर, महल, किला जो खंदहर मे बदल गये। जो सिर्फ भुतहा होने के वजह से आज ऐसे ही Haunted places in the world के बारे मे बात करने जा रहे है। इससे भी पहले मैने भुतो के उपर 2 पोस्त डाले है। आगर आपने उसे नही पढ़े हो तो पढ़ ले एक बार तो चलिये शुरु करते है।

1)राजस्थान के ब्रिज भवन

ऐसे ही आपको Haunted places in the world  मे पहला जो है। वो राजस्थान के  कोटा का ब्रिज भवन है।

अपने गौरव शाली अतीत के लिये प्रसिद्ध राजस्थान किला और प्रक्रुतिक से भड़ा पड़ा है। याहा कई राजा महाराजा और मुगल बादशाहो ने राज किया। साथ हि साथ कई रह्श्य छोड़ गये। ऐसे ही ये कहानी कोटा का है। कोटा जो पुरे भारत मे शिक्षा का एक प्रसिद्ध केंद्र है। पर वाहा पर कई ऐसे एतिहासिक घतनाये घते है। जिससे ये कहना बिलकुल सहि होगा कि राजस्थन रहस्ये से भड़ा है।

ये कहानी कोटा के एक भवन का है “ब्रिजराज भवन पैलेस”। ये भवन भारत के 10 सबसे डरावने भवन मे से एक है। लोग के अनुसार ये भवन सैकड़ो साल पुराना है।1980 मे इस हवेली को एक होतल मे तबदिल किया गया था। तब याहा पर प्रेमी सैलानियो के लिये एक आर्कषक केंद्र था। ऐसा कहा जाता है कि इस होटल से पहले ये एक हवेली हुआ करता था। जिस सयम ब्रिटिश शासन काल मेजर बर्टन आज कुछ 160 साल पहले कोटा मे ही सेवारत था। उसके हि सेवा काल के दौरान ही भारत मे 1857 का स्वतंत्रता संग्राम हुआ।

इसी स्वतंत्रता संग्राम के दौरान मेजर बर्टन उस हवेली मे अपने दोनो बेटो के साथ थे। और उनके हवेली की सुरक्षा मे सिपही नहि थे। इनका बगीचा का देख भाल करने वाला था ओर ये तीनो थे। उसी समय उन पर भारती सैनानीयो ने हमला कर दिया । जान बचाने के लिये उपर कि ओर दोरे अपने बच्चोओ को लेकर भागे पर सैननीयो ने उनका बेरहमी से मार दिया। बाद मे कुछ ने कहा की इनके बेटो को भी मार दो ये भी अंग्रेज है। और उन दोनो को छत के उपर से फेक दिया । जिसके बाद से ये हवेली भूतहा हो गया। याहा पर ये तीनो आत्मा रहती है। कुछ सालो के बाद इसे एक होटल मे बदल दिया गया पर इस भुतीया घतना रुका नहि।जिसके बाद इस होटल को भी सरकार ने बंद कर दिय।

2)क्या व्हाइट हाउस भूतीया है ?

दुसरा Haunted places in the world है।वो व्हाइट हाउस

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस जहा पर दुनिया के सबसे ताकतवर अधिकारी का निवास स्थान है। लेकिन क्या आपको ये मालुम है। यहा पर 16वे रास्ट्रपति अब्राइम लिंकन का भुत होने का वहा के निवसी ओर वहा के कुछ रास्ट्रपति ओर ब्रिटेन के पुर्व pm ने देखने का दावा किया था ।

कहते है की अब्राइम लिंकन की मौत कोइ प्राकुर्तिक नहि था। उनके दोस्त वार्ड हील ने बतया कि उनहे उनकी मौत का आभास तीन दिन पहले हि हो गया था। लिंकन को उनके ही बोडिगार्ड ने गोलि मारा था। इसके बाद लिंकन का भुत होने का पहला दावा उनके पत्नि ने किया। जब एक फोटो खिच्वाए थे, तब साफ साफ नजर आ रहा था। उनके कंधे के उपर हाथ रखे हुये थे। एक बार ब्रिटेन के pm जब वाहा पर रूम मे थे, तभि वाहा लिंकन खड़े थे ओर हस रहे थे। ऐसे ही बहुत से रास्ट्रपति ने बतया कि वो लिंकन को उनके बेडरुम मे चलने की आवाज सुनाइ देता थ। हालांकि सन 1980 के बाद लिंकन का भुत दिखाई नही दिया पर आज भी लोग मानते है की वहा भुत है। आज भी लिंकन का भुत भतकते है।

3)सुरत का डुमस बिच।

तिसरा Haunted places in the world सुरत का डुमस बिच

इस बिच के बारे मे जितना बताउ उतना ही कम है। ये बिच गुजरात मे सुरत से 29 किलो मिटर दुर पर है। जो अरबसागर से मिलता है। ये बिच वैसे तो पर्य्ट्को के के लिये आर्कषक है।पर याहा के स्थनिय निवासि का कुछ ओर ही कहना है, की याहा भुतो सा वाश होता है। इसलिये ये बिच शाम होते ही बंद हो जाता है। ओर यहा कि रेत सफेद नही है याहा की रेत काली है। ओर गोर करने की बात ये है। यहा पर एक शमशान भी है जाहा पर लाशो को जलाया जाता है। लोग कहते है की जो लोग मरते है ओर उनकी उमर पुरा नहि होता है। वो यहा भटकते रहते है। ये कोइ कुछ सालो से नही है ये बहुत सालो से चलता आ रहा है। कहते है की याहा भुतो का साया होने के वजह से याहा की रेत काली हो गया है।ये तो बाते हुई जो लोग कहते है।

अब क्या कहते है। एक्स्पर्ट वाहा के निवासी आकाश पटेल का कहना है की वो एक बार अपने दोस्तो के साथ रुके तो कुछ देर बाद वाहा पर किसी के रोने कि आवाज आया। किनारे पर तो ये लोग इस बात से वाखिफ थे। इसलिये वाहा से चले गये। कुछ  महीनो के बाद वाहा पर फिर गये पर उस बार ऐसा कुछ नही हुआ। कुछ दिनो के बाद एक फोटोग्राफर कहते है, की वो इस जगह पर 500 से भी ज्यदा बार जा चुके है। लेकिन वहा पर कुछ भी ऐसा नही दिखा। मे भी 2 बार गया हू मेरे याहा से महज 40 किलोमिटर दुरी पर है। मेंने भी देखा कि ये बिच शाम होते ही बंद कर देते है। पर ये बिच है वेसे बहुत मजेदर।

4)Okikoo well, जापान।

चौथा जापान का okikoo well

ये कहानी कुछ 17वी सदि का है। जापान के एक घर के काम करने वाली महीला रहती थी।  उस घर का मालिक वहा काम करने वाली से समबंध बनाने के लिये कह  रहा था। जो उस महीला को सही नहि लग रहा था।

बाद मे जब वो काम करने वाली महीला मना कर देती है, तो वो आदमी उसे कहता है। अगर तुम मुझ्से सम्बंध नही बनाओ गी तो मै तुम पर चोरी का इलजाम लगा दुंगा। ये सब देख कर महीला कुछ दिन काम पर नही आई जिस्से वो मकान मालिक गुस्से से उसके घर गया।

घर जाते ही उस महीला के साथ दुस्कर्म किया। ओर उसे एक कुआ मे ले जा कर गला दबा कर मार दाला कुछ दिनो तक सब ठिक रहा।

बाद मे कुछ दिनो के बाद जो भी उस कुआ के पास जा कर पानी निकलता था। उसकि रहश्य मय तरिके से मौत हो जाता था। जब ये बात उस आदमी को पता चला तो वो देखने का सोचा आखिर क्या हो रहा है। कहते है कर्मा समय लेता है पर लौत कर वापस जरुर आता है। और ऐसा ही हुआ उसके साथ भी जैसे ही वो उस कुआ के पास गया था। उस महिला ने इस आदमी को एक भयांक मौत दिया।

तब से लोगो का कहना है, की वो कुआ भुतिया है। ओर उस कुआ को हमेसा के लिये नष्ट कर दिया गय। कुछ लोग ऐसा भी कहते थे की वो महिला रात को निकलती थी ओर कुआ से पानी भरती थी। और सूभह होते ही गायब हो जती थी। धीरे धीरे ये सिल्सिला खतम हो गया।

5)उतराखंद के बंग्ला न32

पचवा Haunted places in the world बंग्ला 32

ये कहानी एक फिल्म डायरेक्टर की है। जो एक फिल्म की शूटींग करने के लिये उतराखंद अपने पुरे टिम के साथ जाते है। ये लोग उस बंग्ला न 32 मे पहुच जाते है। वाहा पर सब लोग सारे काम कर लेते है। रात होने के वजह से सब लोग अपने अपने रूम मे चले जाते है। फिल्म डायरेक्टर राहुल जो अपने रुम मे जाता है। वैसे ही रुम मे लगा लाइत अजिब से अवाज करने लगता है।

ये देख कर राहुल उस लाइत को ठीक करने के लिये हाथ आगे बधाता है। तभी वो लाइत अचानक से फुत जाता है ओर राहुल के पुरा फेस पर काच लग जाता है। रहुल जोड़ से चिखता है। जिससे सब लोग उसके पास आते है की क्या हुआ। जब राहुल ने बतया की उसके साथ ऐसा हुआ तो सब लोग हैरान रह गये। क्योकि रहुल के फेस पर कुछ हुआ ही नही  था। जब ये सब देखा राहुल ने तो वो भी हैरान रह गया। सब लोग राहुल को सम्झाया ओर रुम मे भेज दिया। अगले रात को जैसे ही शूटिंग शूरु हुआ। कुछ देर के बाद अचानक सारे लाइटस फुतने लगा।

ये देख कर राहुल का दोस्त मोहित ने लाइत वाले को बोला इंभोटर चालु करने के लिये ओर लाइत बदलने के लिये। उसके बाद राहुल को बंगला के उपर से एक आवाज सुनाई देने लगा। वो उसे सुनते सुनते उपर एक रुम मे चला गय। जहा पर एक छोता सा बच्चा सोफा के पिछे रो रहा था। जैसे ही राहुल ने उसे पिछे से पकड़ा वैसे ही वो बच्चा का गर्दन पिठ के तरफ मुडा उसे देख कर  वो डर के वाहा से भगने लगा। उस बच्चे ने उस्के उपर पत्थर मारने लग। राहुल भाग कर अपने वेन मे चला गया। वेन पर पत्थरो के तकराने की आवाज आते रहे। राहुल डर कर मोहित को बुलाता है। मोहित जैसे ही वेन का दरबाजा खोलने के लिये कहता है।

राहुल उस दरबाजे को खोलता है। लेकिन वाहा पर कोइ नही होता है। जिसे देख कर राहुल और घबरा जाता है। फिर कुछ समय के बाद मोहित कॉल करता है। ओर कहता है की बुला कर दरबाजा भी नही खोल रहा है। जब राहुल गेत खोलता है तो मोहित वहा ही होता है। फिर राहुल सब कुछ मोहित को बताता है तो वो पहले हसने लगा। बाद मै राहुल ये हालत देख कर वो बोला ठीक है, चल देखते है।

दोनो उस बंगला मे जाते है। वो camera को चालू करते है। राहुल कहता है की उपर उस सिधियो के उपर लगते है। जाहा से सही से video बनेगा। जेस्से ही वो camera लगाते है। वैसे ही उन पर पत्थरो का हमला होने लग्ता है। दोनो वाहा से भाग्ने लगते है। जेस्से ही वो सिधियो से निचे आते है। वैसे ही निचे से भी उपर के तरफ आने की आवाज आता है। फिर वो दोनो किसि से तकरा कर उपर से गिर जाते है। दोनो को काफि चोत भी आता है।

तभी उनका सिर किसी ने पकड़ कर जोड़ से पतक दिया। फिर वो लोग कैसे भी करके वो camera को लेकर भागे वाहा से जब वे वेन मे गये। तो राहुल ने उस कमेरा को ओन किया। तब जो दिखा उसे देख कर वो हैरान रह गये। उस विदिओ मे एक बच्चा उस सयम उन से तकराया था। ओर उनका सिर पकड़ कर पतक दिया। फिर वो केमेरा के पास जा कर हातो से इसारा करता है। नहि । ये सब देख कर राहुल विदियो को delete कर देता है। ओर अगले दिन ही वो सब इस बंगले को छोड़ कर चले जाते है।

डायनासोर्स के फेक्ट्स

Leave a Comment

Translate »
Share via
Copy link
Powered by Social Snap